इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालकर 81 लाख! विराट कोहली की विराट कमाई


सोशल मीडिया ग्राहकों को खरीदारी का फैसला लेते वक्त काफी प्रभावित करने लगा है। खासकर, सिलेब्रिटीज के सोशल मीडिया पोस्ट का बहुत गहरा असर होता है। यही वजह है कि कंपनियां अपने ब्रैंड के विज्ञापन के लिए ऐक्टरों, मॉडलों और खिलाड़ियों के सोशल मीडिया पोस्ट का सहारा ले रही हैं। बदले में इन सिलेब्रिटीज को बहुत मोटी रकम दी जा रही है।

इंस्टाग्राम पोस्ट शेड्यूल करनेवाले प्लैटफॉर्म हॉपरएचक्यू ने 2018 में इंस्टाग्राम पोस्ट से मोटी कमाई करनेवाले सिलेब्रिटीज की लिस्ट तैयार की है।

हॉपरएचक्यू इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2018 में शीर्ष पर हैं काइली जेनर। महज 20 वर्ष की काइली किम कर्दाशियां की सौतेली बहन हैं। वह हाल में तब चर्चा में आईं जब वह अपने दम पर सबसे धनी युवा अमेरिकी बनने की लिस्ट में फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग को पछाड़ने की कगार पर आ गईं। काइली जेनर एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 10 लाख डॉलर (करीब 6.80 करोड़ रुपये) लेती हैं।

पिछले साल की टॉपर सेलेना गोमेज इस बार दूसरे स्थान पर हैं। वह हर पोस्ट के लिए 8 लाख डॉलर (करीब 5.44 करोड़ रुपये) लेती हैं।

इस लिस्ट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे, ड्वायन जॉनसन छठे, जस्टिन बीबर सातवें स्थान पर हैं।

खुद किम कर्दाशियां इस लिस्ट में चौथी नंबर पर हैं।

बियॉन्से का नंबर पांचवां है।

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को इस लिस्ट में 17वां स्थान मिला है। वह प्रत्येक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए कंपनियों से 1 लाख 20 हजार डॉलर (करीब 81 लाख रुपये) लेते हैं। मजेदार बात यह है कि कोहली ने स्टीफन करी और फ्लॉएड मेवेदर को पीछे छोड़ दिया है। कोहली पूरी लिस्ट में तो 17वें स्थान पर हैं, लेकिन खिलाड़ियों की सूची में उनका पोजिशन 9वां है।