Audi R8 से Bmw I8 तक, जानें क्रिकेटर्स की पसंदीदा कारों की कीमत और फीचर्स


भारत में क्रिकेट लोगों के लिए खेल से बढ़कर है. यहां लोग क्रिकेट से बेहद प्यार करते है. क्रिकेटरों की लाइफस्टाइल लोगों के लिए हमेशा से जानने का विषय रहा है. कई क्रिकेटरों को कारों का बड़ा शौक है.

कई भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों के पास कारों को बड़ा कलेक्शन है. क्रिकेटरों के गैराज में Audi R8 से लेकर BMW i8 जैसी दमदार कारों की लाइन लगी होती है. तो चलिए आज क्रिकेट के कुछ दिग्गजों की महंगी और दमदार कारों पर नजर डालते हैं, शुरुआत करते हैं मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से-

 

विराट कोहली की Audi R8 LMX

मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के गैराज में कारों की लंबी कतार है और उन सभी कारों में सबसे महंगी कार है Audi R8 LMX. Audi R8 LMX कंपनी का लिमिटेड एडिशन है. कंपनी ने सिर्फ 99 कारें बनाई थी, जिनमें से एक विराट कोहली के पास है. इस कार की कीमत 2.97 करोड़ रुपये है. कार में 5.7 लीटर इंजन लगा है, जो 570hp पावर और 540 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

महेंद्र सिंह धोनी की Hummer H2

भारतीय टीम के पूर्व और सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को मोटरसाइकिलों का बहुत शौक है. उनके गैराज में एक से बढ़कर एक मोटरसाइकिलें खड़ी हैं. लेकिन, आपको बता दें

कि उनके पास दमदार कारें भी हैं. उनकी सबसे महंगी कार Hummer H2, इसके लिए उन्होंने बहुत ही ज्यादा इम्पोर्ट ड्यूटी दी थी. कार में 6.2 लीटर का इंजन लगा है जो 393 hp पावर जनरेट करता है. कार का वजन 3 टन है.

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के पास कारों का बड़ा जखीरा है. सचिन तेंदुलकर के पास Maruti 800, Nissan GT-R से लेकर लेटेस्ट BMW i8 कार है. उनकी BMW i8 नीली हैडलाइट के साथ लाल रंग की है. i8 कंपनी की प्लग-इन हाईब्रिड स्पोर्ट कार है, जिसे 2015 में लॉन्च किया गया था. कार में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 357 Hp और 570 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

 

नजबगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग के पास Bentley Flying Spur है. ये उनकी सबसे महंगी गाड़ियों में से एक है. Bentley Flying Spur की कीमत 3.40 करोड़ रुपये है. ये कार ये वेरिएंट में उप्लब्ध है, पहला- 4 लीटर इंजन में, जो 500hp और 660 Nm टॉर्क जनरेट करता है और दूसरा- 6 लीटर इंजन में जो 616 hp और 800 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

 

जब क्रिकेटरों की कारों की बात कर रहे हैं तो युवराज सिंह को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. उनके गैराज में भी कई दमदार और महंगी कारें खड़ी हैं, उनमें एक Lamborghini Murcielago भी है. इसमें 6.5 लीटर V12 पेट्रोल इंजन लगा है, जो 631 hp और 660 Nm टॉर्क जनरेट करता है. हालांकि अब इस मॉडल की बिक्री बंद गई है.